Karim City College

करीम सिटी कॉलेज में आयोजित हुआ शानदार कार्यक्रम शामे-गज़ल

जमशेदपुर 1 मार्च 2024
करीम सिटी कॉलेज, साकची, जमशेदपुर की साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था “स्पार्क” (सोसाइटी फॉर प्रमोशन ऑफ आर्ट एंड कल्चर) के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष में कॉलेज ऑडिटोरियम में अपराह्न 3:00 बजे “शामे-गजल” का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अर्बन सर्विसेस, टाटा स्टील के प्रमुख श्री जीरेन टोपनो तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में स्पोर्ट्स डिवीजन, टाटा स्टील के हेड डॉ हसन इमाम मालिक और कॉलेज के सचिव एवं पूर्व प्राचार्य डॉ मोहम्मद जकरिया सम्मिलित हुए। सम्मानित अतिथियों के शुभ हाथों से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। प्राचार्य डॉ मोहम्मद रेयाज ने स्वागत भाषण दिया तथा कार्यक्रम के आयोजन पर स्पार्क तथा स्पार्क के कोऑर्डिनेटर डॉ यहिया इब्राहीम को बधाई देते हुए कहा कि स्पार्क हमारे कॉलेज का एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो पिछले 20 सालों से अपने छात्र-छात्राओं के अंदर छुपी हुई कलात्मक प्रतिभाओं को उभर कर उन्हें कलाकार बना रहा है।
विशिष्ट अतिथि डॉ मलिक तथा मुख्य अतिथि ने भी सभा को संबोधित किया और स्पार्क की गतिविधियों की प्रशंसा की। शामे-गजल के नाम से सजी हुई महफिल में सबसे पहले शहर के जाने-माने गजल गायक अजय राय ने गौहर अजीज की लिखी हुई गजल गाकर समाँ बाँध दिया। उनके बाद धृतिमान मंडल, सुजाता भाद्रा, इंद्रनील पाल एवं आंचल सिंह, सौरव चौधरी तथा आयुष मित्रा ने बारी-बारी से मनमोहक गजलें पेश कीं। कार्यक्रम के अंत में डॉ मोहम्मद जकरिया तथा कॉलेज के संगीत शिक्षक पंकज झा ने भी अपनी प्रस्तुति दी।
कार्यक्रम को सुंदर बनाने में साजिन्दानों का बड़ा हाथ होता है। आज के कार्यक्रम में श्री प्रदीप स्वैन तबले के साथ, श्री अरुण थापा कीबोर्ड के साथ, श्री दीपक साहू रिद्म के साथ तथा बांसुरी के साथ श्री अशोक दास ने संगत दिया।
कॉलेज ऑडिटोरियम इस अवसर पर शहर भर से आए हुए शिक्षकों, साहित्य प्रेमियों, संगीत प्रेमियों, मीडिया मित्रों तथा छात्र-छात्राओं से भरा हुआ था। कार्यक्रम का सफल और सुंदर संचालन कार्यक्रम के कन्वीनर डॉ एस एम याहिया इब्राहिम ने किया